belpatra vastu : बेलपत्र का यह प्रयोग आपको बनाएगा मालामाल,माता लक्ष्मी होती है अति प्रसन्न

Date:

Share post:

वैसे बेलपत्र तो भगवान महादेव को अति प्रिये है.बेलपत्र में त्रिदेवों का वास बताया गया है.कहते हैं कि जो भी जातक अपने पुरे जीवन काल में एक बार भी महादेव पर बेलपत्र चढ़ा देता है.उसे तिन जन्मों के पाप से छुटकारा मिलता है.और वह मोक्ष को पाता है.लेकिन belpatra vastu के अनुसार बेलपत्र का यह प्रयोग आपको बनाएगा मालामाल.इस प्रयोग को करने से माता लक्ष्मी बहुत प्रसन्न होती है.

वास्तु शास्त्र में बेलपत्र का क्या महत्व है ? 

vastu शास्त्र के अनुसार बेलपत्र का बहुत ही महत्व होता है.यदि कोई भी जातक इसे घर में लगाते है,माता लक्ष्मी की कृपा से,सुख समृद्धि की वृद्धि होती है.तो आज आपको belpatra vastu के आधार पर कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां बताते हैं.

एसा मन जाता है कि,अगर घर में belpatra होता है तो माता लक्ष्मी अधिक प्रसन्न होती है.और घर में धन-धान्य में कभी कमी नहीं आती है.साथ में आपके जीवन में में कभी भी पैसों की कमी नहीं आती है.

bel patra : बेलपत्र के साथ लगा दें ये चार पौधा,इससे होती है धनवर्षा .

belpatra का पौधा कहाँ लगाया जाता है ? 

belpatra vastu के अनुसार एसा माना जाता है की,अगर आप अपने आँगन में बेलपत्र लगाते हैं तो,इसके प्रभाव से घर में कभी भी नाकारात्मकता नहीं आती है.और साथ ही उस परिवार में सकारात्मकता का संचार होने लगता है.बेलपत्र के प्रभाव से घर में खुशियों का माहौल बना रहता है.

कहते है कि,अगर घर में बेलपत्र लगाया जाये तो,उससे चन्द्र दोष का प्रभाव भी कम हो जाता है.और मनुष्य अप्यासों से बचता है.इसलिए आप चन्द्र दोष से बचने के लिए,घर में belpatra अवश्य लगाना चाहिए.

आप यह बात अच्छी तरह जानते है कि,बहुत सारे जातक एसे भी होते हैं.जिनकी नजरें आपके लिए अच्छी नहीं होती है.जिसके कारण आप अस्त-व्यस्त होते हैं.तो एसी स्थिति से बचने के लिए आपको घर में बेलपत्र लगाना चाहिए.

vastu के अनुसार बेलपत्र का पौधा कहाँ लगाना चाहिए ? 

आपको बता दें कि,अलग-अलग परिस्थितियों के लिए,belpatra को अलग-अलग दिशाओं में लगाया जाता है.घर के लोगों में यदि स्वास्थ्य की परेशानियां हो अथवा घर में हमेशा अनबन की स्थिति बन रही हो,तो आपको उत्तर-पश्चिम की दिशा में बेलपत्र लगाना चाहिए.

वही दूसरी ओर घर में कलह-कलेश और आपसी मतभेद जैसी समस्याओं को दूर करने के लिए,belpatra vastu के अनुसार बेलपत्र को,घर के बीचोबीच लगाना चाहिए.vastu शास्त्र के अनुसार माता महालक्ष्मी को,प्रसन्न करने के लिए आपको उत्तर-दक्षिण दिशा में.बेलपत्र लगाना चाहिये.

बता दें की,belpatra vastu के अनुसार बेलपत्र को लेकर भी,कुछ नियम होते है.एसा मन जाता है कि,आपको अष्टमी,पूर्णिमा और अमावश्या के दिन कभी भी बेलपत्र नहीं तोडना चाहिए.क्योंकि एसा करना अशुभ माना जाता है.

इस तरह के vastu उपाय,ज्योतिष उपाय,तांत्रिक उपाय,वास्तु परिक्षण,रत्न परिक्षण,रत्न जानकारी,ग्रह upay,टोने-टोटके,पर्व/त्यौहार आदि से सम्बंधित जानकारियों के लिए जुड़े रहें आचार्य शिवजी शास्त्री ( ज्योतिष & तांत्रिक ) रत्न एवं वशीकरण विशेषज्ञ के साथ.astroall.in पर.

belpatra ka prabhav : बेलपत्र के केवल तिन पत्ते का यह प्रभाव, दुकानदारों के लिए होगा एक चमत्कार

facebook

youtube

website

Disclaimer : यहाँ मुहैया सुचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है यह बताना आवश्यक है की Astroall.in  किसी भी तरह की मान्यता की पुष्टि नहीं करता है, इसके समुचित जानकारी के लिए सम्बंधित विशेषज्ञसे सलाह अवश्य लें |

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Related articles