love rashi : इस तरह से जान ले अपनी प्रेमिका/पत्नी का स्वभाव,

Date:

Share post:

इस धरातल पर जितने भी मनुष्य उनके लिए विवाह संस्कार होना अति आवश्यक है। साथ ही यह जीवन का एक नया सुरुआत है। इसलिए हर मनुष्य अपने सुरुआती दौर को जानने, समझने और परखने का काम अवश्य करते हैं। love rashi के अनुसार इस तरह जान ले अपनी प्रेमिका/पत्नी का स्वभाव |

से ठीक इसी प्रकार किसी भी लड़का या लड़की के लिए सबसे महत्वपूर्ण सवाल यह होता है कि, उनका जीवन साथी कैसा होगा। उनके स्वभाव कैसे होंगे। क्योंकि यदि उनके स्वभाव के प्रतिकूल स्वभाव की पति पत्नी मिले तो, जीवन व्यतीत करना कठिन होता है।

कुंडली में कौन सा स्थान पत्नी का होता है?

लेकिन इन सभी बातों का जबाब, हमे अपने कुंडली से प्राप्त होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, किसी भी कुंडली का सप्तम भाव यह दर्शाता है कि, आपके जीवन साथी के स्वभाव कैसे होंगे। आप भी यहाँ जान ले कि, आपकी भार्या किस स्वभाव की होगी। जिससे आप भी उनके स्वभाव को ध्यान मे रखकर, अपने जीवन में होने वाले परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं।

मेष राशि के जातक की पत्नी कैसी होती है ? 

love rashi  के ऐसे जातक जो मेष राशि के जातक है। उनके जीवन साथी का स्वभाव, शांत, और आकर्षक आँखें होती है। साथ ही वह केवल अपने मन की बात करने वाली होती है। तथा वह क्रोधी होती है। लेकिन इनके खास बात ये होती हैं कि, यह उतना ही जल्द शांत भी होती हैं, जितना जल्द गुस्सा।

द्वादश राशियों में दूसरा स्थान वृषभ राशि का होता है। इस राशि के अधिकतर जातक के जीवन साथी काफी रोमांटिक तथा दिखने में अधिक सुंदर होती है। उन्हे अपने आप के सौख का अधिक ख्याल रहता है। अधिक आस्थावान भी होती है। लेकिन ऐसी स्त्री अधिक गुसाइल् होती है।

मिथुन राशी के जातक की पत्नी कैसी होती है ? 

मिथुन राशि के अधिकतर जातक कि, भार्या अधिक खूबसूरत होती है। और ऐसी स्त्री अधिक बोलने वाली होती है। ये अच्छे गहने, अच्छे कपड़े, अच्छे भोजन के अधिक सौकीन होते हैं। साथ ही ऐसी स्त्री लेखककार या गायिका भी देखी जाती है। अथवा इन्हे लेखन और गायन से अधिक लगाव होता है।

बारह राशियों में चौथा स्थान कर्क राशि का होता है। love rashi के अनुसार इस राशि के अधिकतर जातक कि, ख़ास बात यह है, की उसकी भार्या मिलनसार स्वभाव की होती है। गोरा रंग के साथ भाग्यसाली होती है।

ये अपने परिवार या मित्र तथा किसी भी रिश्तेदार वर्ग के साथ आसानी से घुलमिल जाती है। लेकिन बात यह भी है कि, यदि किसी भी बात को अगर दिल पर ले ले तो, इतनी आसानी से वह शांत नहीं होती हैं।

सिंह राशि के जातक कि भार्या कैसी होती है ? 

सिंह राशि के जातक कि बात करे तो, इस राशि के जातक कि भार्या, love rashi के अनुसार करक मिजाज की होती है। अधिकतर ऐसी स्त्री काफी दुबली पतली देखी जाती है। लेकिन काफी चंचलता भरी रहती है। यह बात- बात पर लड़ने को तैयार रहती है।

राशि चक्र में छठा स्थान कन्या राशि का है। इस राशि के जातक कि भार्या love rashi के अनुसार  काफी सुंदर तो होती ही है। साथ ही उच्च विचार रखने वाली भी होती है। ये अधिक भाग्यशाली होने के साथ मिलनसार भी होती है। ये अपने परिवार के सभी व्यक्ति को एकजुट रखने में सफल होती है। ये आस्थवान होने के साथ अपने पति का भी काफी सम्मान करती है।

तुला राशि के अधिकतर जातक की पत्नी रूपवती, गुनवती तथा खुशहाल स्वभाव की होती है। ये काफी सहनशील भी होती है। साथ ही वार्ता के कला में भी पारंगत होती हैं। ये धार्मिक बातों का बहुत ख्याल रखती है। ये किसी भी प्रकार के दबाव में जीना नहीं पसंद करती है।

वृश्चिक राशि के जातक काफी खुशनशिब होते हैं। क्योंकि ऐसे जातक कि भार्या, काफी चलाक तथा तेज स्वभाव की होती है। सबसे बड़ी बात यह है कि, वह बड़े से बड़े समस्या को हल कर लेती है। इतनी आसानी से यह किसी के बात में नहीं आती हैं।

love rashi के अनुसार धनु राशि के जातक की जीवनसाथी कैसी होती है ? 

धनु राशि के अधिकतर जातक की जीवनसाथी धार्मिक प्रवृत्ति की होती है। लेकिन इसमें बरी बात यह है कि, अधिक खर्चीली होती है। लेकिन बड़ी बात यह है कि, यह खूबसूरत होती हैं। इन्हे घूमने या कोई नये जगह पर जाना अधिक पसंद आता है। ये गुस्सा में होने के बाद भी, इतनी आसानी से इसका एहसास नहीं होने देती है।

सभी राशियों में, मकर राशि के जातक की पत्नी खुले किताबों की तरह होती हैं। ये किसी के दबाव में रहना पसंद नहीं करती है। ऐसी नारी अधिकतर लंबे कद के साथ दुबली पतली होती हैं। और सावले रंग की होती हैं। तथा शर्म की भावना इनके अंदर नहीं होती हैं।

love rashi के अनुसार कुंभ राशि के जातक के जीवन साथी की खास बात यह है कि, काफी धार्मिक प्रवृत्ति की होने के कारण, अंधविश्वास पर नहीं चलती है। यह अपने पति के लिए, काफी वफादार साबित होती हैं। ऐसी स्त्री काफी भावनात्मक होती हैं। और ये अधिक सौभाग्य प्राप्त करती है।

इस तरह के ज्योतिष जानकारी, ज्योतिष उपाय, तांत्रिक upay, टोने टोटके, रत्न जनकारी, रत्न परीक्षण, वस्तु जानकारी, वास्तु उपाय इस तरह के सभी जनकारी के लिए जुड़े रहे astroall के साथ।

shiv vastu : वास्तु शास्त्र के अनुसार काहाँ लगाएं भगवान शिव का फोटो,सभी कष्टों का होगा निवारण

Facebook

Youtube

Website

Disclaimer : यहाँ मुहैया सुचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है यह बताना आवश्यक है की Astroall.in  किसी भी तरह की मान्यता की पुष्टि नहीं करता है, इसके समुचित जानकारी के लिए सम्बंधित विशेषज्ञसे सलाह अवश्य लें |

 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Related articles